ल्यूब्स के लिए एक अंतिम गाइड

- 2023-07-19-

अपने वफादार खिलौनों का उपयोग करते समय, चिकनाई की एक बोतल जो सहज अनुप्रयोग प्रदान करती है, आपके कामुक रोमांच को और अधिक मजेदार बना देगी। जैसा कि सर्वविदित है, चिकनाई अंतरंग खेलों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह संभोग के आराम और आनंद को बढ़ाती है, लेकिन कौन सी चिकनाई मैं चुनना चाहिए यह गंभीर विचार का विषय है।


चिकनाई क्यों आवश्यक है?


मानव त्वचा की सतह शुष्क होती है, लेकिन अंदर छिपे इरोजेनस ज़ोन पूर्ण नहीं होते हैं। यौन क्रिया करते समय, यह क्षेत्र सामान्य उत्सर्जन क्रिया के लिए भी जिम्मेदार होता है। इसलिए, बिना हवादार वातावरण और अक्सर नम आंतरिक भाग, ये दो कारक लंबे समय तक पूरे क्षेत्र के आंतरिक भाग को थोड़ा नम बनाते हैं, जिससे सब कुछ नाजुक बना रहता है। संतुलन।

 

हालाँकि, अंतरंग गतिविधियों में शामिल होने पर, यह संतुलन बिगड़ जाएगा। मौजूदा परिस्थितियों में अचानक विदेशी निकायों का उपयोग आराम से नहीं किया जा सकता है, और बिना किसी तैयारी के सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चल सकता है।

 

मानव शरीर को नुकसान से बचाने के लिए, योनि खुद को बचाने और असुविधा को कम करने के लिए स्वाभाविक रूप से तरल पदार्थ स्रावित करेगी। ल्यूब्स इसी प्रकार कार्य करते हैं। हालाँकि, द्रव का स्राव अक्सर अनियंत्रित अवस्था में होता है, तंत्रिका अवस्था या कुछ स्वास्थ्य स्थितियाँ इसे प्रभावित कर सकती हैं। जैसे कि उपरोक्त मामले में, चिकनाई आवश्यक या वांछित है।

 

न केवल प्रवेश खेल में, चिकनाई मैन्युअल उत्तेजना या गुदा खेल के लिए भी अच्छी है। एक सुरक्षित और सुखद अनुभव सुनिश्चित करें, और ऊतक को क्षति से बचाएं।


चिकनाई का वर्गीकरण


स्नेहक को भी वर्गीकृत किया जाता है, मोटे तौर पर तीन श्रेणियों में विभाजित किया जाता है, जल-आधारित स्नेहक, सिलिकॉन-आधारित स्नेहक और तेल-आधारित स्नेहक। इन तीन प्रकार के स्नेहक के अपने-अपने फायदे और नुकसान हैं, लेकिन दैनिक जीवन में पेट्रोलियम जेली आदि का भी अक्सर स्नेहक के रूप में उपयोग किया जाता है।

 

जल-आधारित स्नेहक सबसे सुरक्षित प्रकार के स्नेहक हैं। मुख्य सामग्री पानी, ग्लिसरीन आदि हैं। सिलिकॉन खिलौने और कंडोम के साथ संगत, और साफ करने में आसान। मानव शरीर में इसकी स्वीकार्यता अधिक है, और इसकी कीमत अपेक्षाकृत सस्ती है। नुकसान यह है कि पानी आधारित स्नेहक की कमी है कार्रवाई का समय और सुचारू उपयोग के लिए इसे समय पर पुनः भरने की आवश्यकता है।

 

सिलिकॉन आधारित स्नेहक का मुख्य रूप सिलिकॉन राल है। यह ध्यान देने योग्य है कि सिलिकॉन-आधारित स्नेहक का उपयोग सिलिकॉन खिलौनों के साथ नहीं किया जा सकता क्योंकि वे सिलिकॉन खिलौनों को नुकसान पहुंचाएंगे। यह जल-आधारित स्नेहक की तुलना में बहुत अधिक समय तक चलता है और जलरोधक है। जटिल बात यह है कि सिलिकॉन-आधारित स्नेहक को साफ करना आसान नहीं है और यह थोड़ा अधिक महंगा हो सकता है।

 

तेल आधारित स्नेहक खनिज तेल से बना होता है। पेट्रोलियम जेली भी इसी श्रेणी में आती है। तेल आधारित स्नेहक बहुत लंबे समय तक चलने वाले होते हैं, लेकिन सुरक्षा सबसे खराब होती है क्योंकि इसे साफ करना बहुत मुश्किल होता है और संक्रमण पैदा करना आसान होता है। विघटन से बचने के लिए लेटेक्स उत्पादों (जैसे कंडोम) के साथ प्रयोग न करें। जाहिर है वे अंतरंग खेल के लिए उपयुक्त नहीं हैं।



स्नेहक का चयन


उच्च गुणवत्ता वाले स्नेहक के चयन में सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। उच्च गुणवत्ता वाला निर्माता चुनने से उत्पाद की गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित हो सकती है।

 

समाप्त हो चुके स्नेहक की अत्यधिक अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि अंदर मौजूद सामग्री खराब होने का खतरा हो सकता है, और निजी क्षेत्रों पर उपयोग करने पर नुकसान पहुंचाना आसान होता है।

 

कुल मिलाकर, स्नेहक शरीर के लिए महत्वपूर्ण हैं, खासकर यौन गतिविधियों के दौरान। चाहे वह शरीर द्वारा स्रावित प्राकृतिक स्नेहक हो या खरीदा हुआ पानी-आधारित या सिलिकॉन-आधारित स्नेहक हो, यह मानव शरीर को बेहतर अनुकूलन में मदद कर सकता है, घर्षण के कारण होने वाली परेशानी को कम कर सकता है और एक आरामदायक और स्वस्थ यौन जीवन प्रदान कर सकता है।